Press Release

सोशलिस्ट युवजन सभा का अध्यक्ष चुना गया नीरज कुमार को।

प्रेस विज्ञप्ति : दिनांक 08 दिसम्बर 2019 को सोशलिस्ट युवजन सभा के राष्ट्रीय अधिवेशन का आयोजन बिहार के भागलपुर में सम्पन्न हुआ। जिसमे पार्टी के अनेक पदाधिकारियों और सदस्यों ने बढ-चढ कर हिस्सा लिया। सम्मेलन का उद्घाटन सोशलिस्ट पार्टी (इण्डिया) के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री पन्नालाल सुराणा ने किया, उद्घाटन भाषण मे उन्होने कहा कि देश मे जो स्थितियां बन रही हैं वह बहुत ही खतरनाक स्थिती है। जिस विकास की परिकल्पना सरकार कर रही है वह आमजन को नुकसान पहुचाने वाली और कार्पोरेट को लाभ पहुचाने वाली है। आमजन की लडाई युवाओं को अपने कंधों पर उठाना होगा और यह काम सोशलिस्ट युवजन सभा ही कर सकती है।

सोशलिस्ट पार्टी (इण्डिया) के उत्तर प्रदेश के अध्यक्ष वरिष्ठ अधिवक्ता मो0 सोएब ने कहा कि एन0 आर0 सी0/कैब आमजन को विभाजित करने की और देश मे साम्प्रदायिक माहौल बनाने की यह एक साजिश है।

सोशलिस्ट पार्टी (इण्डिया) के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रेमन मैक्सेसे अवार्डी संदीप पांडे ने कहा कि जो लोग भरतीय राष्ट्रीय आन्दोलन मे अंग्रेजों के साथ थे और उनकी गुलामी कर रहे थे आज वह सत्ता मे पहुंच कर साम्प्रदायिक माहौल बनाने की कोशिस कर रहे हैं। कश्मीर से धारा 370 हटाने का उन्होने पुरजोर विरोध किया और उन्होने कहा कि कश्मीर मे जल्द से जल्द विधानसभा बहाल की जाये और 370 हटाये जाने या न हटाये जाने का निर्णय वहां की विधानसभा पर छोड़ दिया जाये और जल्द से जल्द गिरफतार किये गये राजनेताओं को छोड़ा जाये।

सोशलिस्ट युवजन सभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीरज कुमार ने कहा कि कस्तूरी रंगनाथन द्वारा पेस की गयी नई शिक्षा नीति दलित आदिवासी व अल्पसंख्यको को शिक्षा से वंचित करने की नीति है इससे संविधान प्रदत आरक्षण को धीरे-धीरे सरकार खत्म कर देना चाहती है जबकी आरक्षण संविधान की मूल भावना है यह सरकार शिक्षा का निजीकरण करना चाहती है जिससे आमजन को बहुत नुकसान होगा और इससे खासकर महिलाएं, दलित आदिवासी व पिछड़े लोग प्रभावित होंगे।

कार्यक्रम के अगले चरण में सोशलिस्ट युवजन सभा का चुनाव सर्व सम्मति से सम्पन्न हुआ जिसमें नीरज कुमार को सोशलिस्ट युवजन का अध्यक्ष, बन्दना पांडे को वरिष्ठ महासचिव, अभिषेक आनंद व सरफराज आलम को महासचिव, प्रीति किरण को सचिव, सूरज कुमार सचिव प्रदीप साह और अन्य राष्ट्रीय कार्यकारिणी में चुने गए ।

सम्मेलन में युवाओं से सम्बन्धित तीन महत्वपुर्ण प्रस्ताव लिए गये जिसमे शिक्षा, बेरोजगारी व आर्थिक हैं।

कार्यक्रम में डाॅ0 शुचिता कुमार, तहसीन अहमद, हरिन्दर मनसहिया, डाॅ0 योगेन्द्र, रिंकू यादव, डाॅ0 सुशील कुमार, मंजू मोहन, डाॅ0 भानू उदयन, सच्चिदानंद सिंह, सौरव कुमार, बेदप्रकाश भारती, आमंत्रित साथी रामानन्द पासवान, अर्जून शर्मा ने भी सभा को सम्बोधित किया।

मंच का संचालन महासचिव सोशलिस्ट पार्टी (इंडिया) गौतम कुमार प्रीतम ने किया ।

धन्यवाद ज्ञापन अनुपम आशीष ने किया।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close