Decision of 2019JANMATNationPress Release
Trending

जनसरोकार मंच की शरुआत , छत्तीसगढ़ की धरती से।

इस संगठन का मुख्य उद्देश्य प्रदेश की जनता का गतिशील विकास ,खुशाली और तरक्की के कार्य प्रवधानों को आगे बढ़ाना है। मंच चाहे किसी भी राजनीतिक दल ,कोई भी पक्ष-विपक्ष या किसी भी विचारधारा से सम्बन्ध रखता हो, इसका पूर्णता उद्देश्य सरकार की योजनाओं को ग्राम ग्राम तक पहुंचाते हुए जनमानस की भागीदारी को सुनिश्चित करना है।

आज के भारत में जिस तरह राजनीतिक परिवेश में जनता के सवालों पर जन सरोकार के मुद्दे को लेकर देश के तमाम राजनीतिक दलों के ने नेताओं से लेकर समर्थक तक सभी ने अपनी जुबान पर चुप्पी साधी हुई थी, देश की कला ,संस्कृति राजनीति से देश के लोकतंत्र तक का हाल खतरे में पड़ता जा रहा था।

ऐसी स्तिथि में अलग अलग कलमकारों ,शिक्षकों बुद्धिजीवियों तथा पक्ष -विपक्ष के सभी राजनीतिक दलों के नेताओं और समर्थकों ने आपसी सहमति बनाते हुए जन सामान्य को भागीदार बनाने के लिए गैर राजनीतिक संगठन के गठन का निर्णय लिया है। छत्तीसगढ़ जनसरोवर मंच के नाम से किया यह गठन जनता के पूर्ण विकास के लिए गया है।

आपको बता दें कि इस संगठन का मुख्य उद्देश्य प्रदेश की जनता का गतिशील विकास ,खुशाली और तरक्की के कार्य प्रवधानों को आगे बढ़ाना है। मंच चाहे किसी भी राजनीतिक दल ,कोई भी पक्ष-विपक्ष या किसी भी विचारधारा से सम्बन्ध रखता हो, इसका पूर्णता उद्देश्य सरकार की योजनाओं को ग्राम ग्राम तक पहुंचाते हुए जनमानस की भागीदारी को सुनिश्चित करना है।

मंच का मानना है कि इससे एक तो छत्तीसगढ़ की जनता का समन्वय स्थापित होगा साथ ही कटुता की भावना पर भी करारा प्रहार होगा। यह संगठन छत्तीसगढ़ से राष्ट्र और राज्य के चारों ओर विकास की नयी बयार को स्थापित करता हुए जन सरोकार को शामिल करेगा।

इस संगठन की सबसे महतवपूण बात ये है कि इसमें सत्ता और विपक्ष के कईं लोग एकसाथ एक मंच पर है जो जनमानस की उम्मीदों पर खरा उतरने वाले है। इस गैर राजनीतिक संगठन के सरंक्षक के रूप में देश के युवा तुर्क के नाम से प्रसिद्ध देश के पूर्व प्रधानमंत्री स्व चंद्रशेखर जी के पद चिन्हो पर चलने वाले राजनीती के युवा चाणक्य के नाम से मशहूर राष्ट्रिय सयोंजक सादात अनवर जी है।

उनके नेतृत्व में राजधानी दिल्ली और छत्तीसगढ़ के अलावा अन्य राज्यों में भी जन सरोकार के विषय पर संवाद व् प्रकाश डालने का सिलसिला शुरू हुआ है। सादात अनवर जी के इस नए दल में बहुत से रिटायर्ड प्रशासक,समाजसेवा कार्यकर्ता , कलमकार कवि व् अन्य सभी विचारधाराओं के बुद्धिजीवी लोग शामिल होने वाले है।

बताया जा रहा है कि यह मंच जनता के विकास व् जनसामान्य सरोकार के लिए एक नया कदम साबित होगा। हाल ही में मिली जानकारी से पता चला है कि आने वाली 10 नवबंर को इस मंच के सेंट्रल ऑफिस का उद्धघाटन भिलाई 3 सिरसा गेट में किया जाना है। इसमें समाज के तमाम मुद्दों पर बातचीत की जाएगी, जिसमे शिक्षा,बेकारी,राजनीती,सरकार आदि के विषय शामिल है।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker