Associations & OrganizationsCovid 19Nation
Trending

बाबाकेढाबे की वीडियो बनाने वाले फ़ूड ब्लॉगर पर ढाबे के मालिक कांता प्रसाद ने पैसे की हेराफेरी का आरोप लगाया!

युवा फूड ब्लॉगर गौरव वासन ने कांता प्रसाद के बाबाकाढाबा की वीडियो बनाई, जो वायरल हो गई थी और बाबा के दिन अचानक करिश्माई रूप से बदल गए। परन्तु लेकिन कांता प्रसाद ने उसी फूड ब्लॉगर पर आरोप लगाया है कि उसने पैसों का गबन किया है। सनद रहे गौरव वासन जो कि फूड ब्लॉगर हैं उन्होंने बाबा सभी आरोपों को खारिज को पूर्णतया ख़ारिज किया है।

बाबाकाढाबा मामले में एक जबर्दस्त मोड़ आया है शायद जिसकी कल्पना किसी को नहीं थी। बाबाकेढाबे के मालिक कांताप्रसाद ने फ़ूड ब्लॉगर- यूट्यूबर गौरव वासन के खिलाफ धन की हेराफेरी की शिकायत दर्ज कराई है।  

फ़ूड ब्लॉगर की ऑनलाइन डोनेशन की अपील
पिछले कुछ दिनों पहले कांताप्रसादजी का ढाबा सोशल मीडिया की सुर्खियों से होते हुए मिडिया जगत के रुपहले टीवी स्क्रीन और अख़बारों की हेडलाइन में शुमार हुआ और यह सब हुआ फ़ूड ब्लॉगर गौरव के बनाये वीडियो से जो खूब वायरल हुआ। बाबा एक ही वीडियो से काफी लोकप्रिय हो गए थे।

baba ka dhaba पर दिल्ली की जनता की भीड़

इस वीडियो में गौरव वासन ने कांता प्रसाद के संघर्ष, तंगहाली, लॉक डाउन से उपजे आर्थिक संकट और 80 साल के बुजुर्ग दम्पति के परेशानियों का जिक्र किया था। वीडियो को देख दिल्ली के दिलवालों की भीड़ उमड़ने लग गई और ‘बाबा का ढाबा’ पर दिल्लीवासियों का भयंकर हुजूम टूट पड़ा था तत्पश्चात ढाबे की बिक्री में करिश्माई उछाल आया और आमदनी एकदम से 10 से 20 गुना बढ़ गयी थी। यहाँ तक बाबा कांता प्रसाद और गौरव वासन के बीच कोई तल्खी नहीं थी।

तल्खी बढ़ने का कारण ऑनलाइन डोनेशन रहा जिसका अपील गौरव वासन ने कांताप्रसाद के लिए की थी। परन्तु कांता प्रसाद के मुताबिक गौरव वासन ने सोची समझी पूर्व निर्धारित सोच के तहत केवल अपने और अपने परिवार/दोस्तों के बैंक विवरण और मोबाइल नंबर दानदाताओं के साथ साझा किए और उन्हें कोई जानकारी प्रदान किए बिना विभिन्न प्रकार के भुगतान माध्यम से दान की भारी भरकम राशि एकत्र कर ली। यहाँ तक की ढाबे के मालिक कांता प्रसाद ने यह आरोप भी लगाया है कि वासन बार-बार मांगने पर भी उन्हें पैसों के बारे में कोई जानकारी उपलब्ध नहीं करा रहा है. पुलिस को दी गई अपनी शिकायत में प्रसाद ने कहा है कि फूड ब्लॉगर गौरव वासन ने उनका वीडियो शूट करके ऑनलाइन पोस्ट किया और सोशल मीडिया पर जनता को उन्हें आर्थिक सहयोग की अपील की।

जबकि वास्तविकता कुछ और है है गौरव वासन ने बैंक चेक और RTGS बैंक ट्रांसफर के माध्यम से उन्हें बाबा का ढाबा मालिक कांता प्रसाद को पैसे दिये है। जिसका डिटेल और पैसे ट्रान्सफर के कई सबूत भी वो दिखा रहे है। गौरव का कहना यह है कि अगर पैसा का लालच होता तो वो उनको प्रोमोट ही क्यों करते। वासन के अनुसार कांता प्रसाद का अकाउंट फ्रीज हो गया है क्योंकि ताबड़तोड़ कई बार उनके अकाउंट में कई लाखो रुपए उन्होंने ट्रांसफर किये है। वासन ने कांता प्रसाद के आरोपों को निराधार बताया है।

इस प्रकरण को लेकर के सोशल मिडिया पर भी लोगों की मिलीजुली प्रतिक्रिया आ रही है , कौन गलत है कौन सही यह तो जाँच का विषय है परन्तु कहीं न कहीं इसमें मानवता शर्मसार हुई है वो गलती चाहे कांता प्रसाद के तरफ से हो या फिर गौरव वासन के तरफ से।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker