Kuch KhasNation
Trending

राष्ट्र निर्माण और चरित्र निर्माण है विद्यार्थी परिषद ABVP का मुख्य उद्देश्य : डा० अतुलदेव बर्मन

पूर्वोत्तर भारत के अध्यक्ष एवं त्रिपुरा के विधायक डा० अतुलदेव बर्मन ने कहा कि विद्यार्थी परिषद का पूर्वोत्तर भारत के साथ विशेष जुड़ाव और सक्रियता रही है। यह संसार का सबसे बड़ा छात्र संगठन होने के साथ साथ ज्ञान -शील- एकता से संचालित होकर राष्ट्रीय एकात्मकता के सूत्र पकड़कर देशभर के कैंपसो मे राष्ट्रवाद की अलख जगाता है।

आज कॉंस्टिटयूशन क्लब , नई दिल्ली मे हिन्दू संघर्ष समिति ने अपने छात्र नेताओं की सभा कर दिल्ली विश्वविद्यालय छात्रसंघ चुनाव मे समान वैचारिक और राष्ट्रवादी मूल्यों के चलते ABVP अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के प्रत्याशियों को अपना समर्थन दिया ।

इस अवसर पर छात्र नेताओं के सम्मेलन को संबोधित करते हुये हिन्दू संघर्ष समिति के पूर्वोत्तर भारत के अध्यक्ष एवं त्रिपुरा के विधायक डा० अतुलदेव बर्मन ने कहा कि विद्यार्थी परिषद का पूर्वोत्तर भारत के साथ विशेष जुड़ाव और सक्रियता रही है।

यह संसार का सबसे बड़ा छात्र संगठन होने के साथ साथ ज्ञान -शील- एकता से संचालित होकर राष्ट्रीय एकात्मकता के सूत्र पकड़कर देशभर के कैंपसो मे राष्ट्रवाद की अलख जगाता है , केवल छात्रसंघ का चुनाव लड़ना भर ही विद्यार्थी परिषद ABVP का ध्येय नही है बल्कि राष्ट्र निर्माण और चरित्र निर्माण उसका वास्तविक उद्देश्य है ।


दिल्ली विश्वविद्यालय मे पढ़ने वाले हिन्दू संघर्ष समिति के पूर्वोत्तर के छात्र नेता पूरे दल बल के साथ इस चुनाव मे विद्यार्थी परिषद के प्रत्याशियों की विजय सुनिश्चित करवायेंगे ।


इस अवसर पर कार्यक्रम का संयोजन कर रहे हिन्दू संघर्ष समिति के महामंत्री आनंद चौहान ने कहा JNU मे जब टुकड़े टुकड़े गैंग भारत माता के ख़िलाफ़ नारे लगा रहा था।
तब केवल विद्यार्थी परिषद ही थी जो उसका डटकर प्रभावी विरोध कर रही थी , अत: हम स्वाभाविक और सहज रूप से विद्यार्थी परिषद का ख़ुशी ख़ुशी समर्थन करते है ।


इस अवसर पर संगठन की उपाध्यक्षा सुश्री दीक्षा कौशिक सभी छात्र नेताओं को संबोधित करते हुये कहा कि हम परिषद की छात्र हितकारी तथा राष्ट्रवादी नीतियों से बहुत प्रभावित है और पूरे मन से चाहते है कि विद्यार्थी परिषद का जीत का रथ आगे बढ़ता रहे , विशेष कर विद्यार्थी परिषद दवारा छात्राओं और महिला प्राध्यापकों का विशेष सम्मान किया जाता है और हर स्तर पर उचित भागीदारी भी प्रदान की जाती है , अत : यह छात्राओं द्वारा चुनने योग्य एकमात्र संगठन है ।


कार्यक्रम की अध्यक्षता संघ के वरिष्ठ नेता श्री देवेन्द्र दीवान जी ने की ।
मुख्य अतिथि के रूप मे पद्म श्री हंसराज हंस जी रहे , उन्होंने शेरों शायरी तथा गीत गाकर छात्र नेताओं का मनोरंजन किया तथा कहा छात्र राजनीति मे सबको वोट देना चाहिये ये ही लोकतांत्रिक मूल्यों को सिखाने की प्राथमिक पाठशाला है , आप सब हमारे भविष्य के नेता है आपका राष्ट्रवाद का दामन थाम कर ABVP को मज़बूत करे ।


इस अवसर पर सभी प्रत्याशियो , अक्षित दहिया , योगित राठी , प्रदीप तंवर तथा शिवॉंगी खरवाल ने हिन्दू संघर्ष समिति को हृदय से धन्यवाद दिया ।


इस अवसर पर पूर्व दिल्ली विश्वविद्यालय छात्रसंघ के पूर्व अध्यक्ष श्री मनोज चौधरी तथा पूर्व संगठन मंत्री श्री राकेश शर्मा जी तथा स्वदेशी जागरण मंच के विकास चौधरी तथा भारत सरकार के परिवहन मंत्रालय के चेयरमैन श्री अनुज शर्मा उपस्थित रहे ।

Tags
Show More

Shweta R Rashmi

Special Correspondent-Political Analyst, Expertise on Film, Politics, Development Journalism And Social Issues. Consulting Editor Thejanmat.com

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close